कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

टेक्नोलॉजी जगत की आज की बड़ी खबरें

Mi TV 4A 32-इंच, 43-इंच TV मॉडल अब ओपन सेल में मौजूद

Xiaomi ने भारत में इस साल मार्च में Mi TV 4A के 32-इंच और 43-इंच वेरिएंट को बाजार में उतारा था. लॉन्चिंग के बाद से ही कंपनी इन टीवी मॉडलों की सेल के लिए फ्लिपकार्ट और Mi.com पर केवल फ्लैश सेल का आयोजन करती थी. हालांकि अब दोनों साइज वेरिएंट दोनों ही वेबसाइट्स पर ओपन सेल के लिए मौजूद है.

यानी अब आपको इन दोनों टीवी मॉडलों को खरीदने के लिए किसी कोई रजिस्ट्रेशन नहीं करना होगा. ना ही किसी फ्लैश सेल का इंतजार करना होगा. फ्लिपकार्ट पर इन दोनों साइज वेरिएंट्स को कई ऑफर्स के साथ लिस्ट किया गया है.

फ्लिपकार्ट पर ग्राहक पुराने टीवी को एक्सचेंज कर 6,000 रुपये की छूट का फायदा उठा सकते हैं. साथ ही एक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड होल्डर्स 5 प्रतिशत अतिरिक्त छूट का फायदा भी उठा सकते हैं. इसी तरह MI.COM पर जियोफाई कनेक्शन के साथ 2,200 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक दिया जा रहा है. इसके अलावा ऐसे ही और भी ऑफर्स है जिन्हें वेबसाइट्स पर जाकर देखा जा सकता है.

16 साल के बच्चे ने हैक किया Apple का सर्वर, हैरान कर देगी वजह

ऐपल के सिक्योरिटी सिस्टम में सेंध लगाने के लिए एक ऑस्ट्रेलियाई बच्चे को दोषी पाया गया है, जिसका कहना है कि वह टेक दिग्गज ऐपल का बहुत बड़ा फैन है और उसे उम्मीद है कि एक दिन वह इस कंपनी में काम करेगा.

ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से मिली है. ऐपल ने इस घटना की जानकारी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) को दी थी, उसके बाद से 16 वर्षीय किशोर पर आपराधिक मुकदमा चलाया जा रहा है.

‘द एज’ प्रकाशित रिपोर्ट में वकील के हवाले से कहा गया, ‘बच्चा, कानूनी कारणों से जिसका नाम नहीं लिया जा सकता, उसने पिछले एक साल में अपने उपनगरीय घर से ऐपल के मेनफ्रेम में कई मौकों पर घुसपैठ की, क्योंकि वह कंपनी का बहुत बड़ा फैन था.’

ये बच्चा जो एक प्राइवेट स्कूल का छात्र है और उसने कथित रूप से ऐपल के मेनफ्रेम से उड़ाई गई जानकारी को ‘हैकी हैक हैक’ नाम के फोल्डर में सेव किया था. इस बच्चे ने ऐपल के सर्वर से डेटा चोरी करने के दौरान अपनी पहचान छिपाकर रखी. साथ ही डेटा और अन्य कई पासवर्ड्स हैक करने के बाद बच्चे ने सभी स्क्रीनशॉट्स और जानकारी वॉट्सऐप के जरिए दोस्तों के साथ शेयर की.

LEAK: जानें कब लॉन्च होगा OnePlus 6T, ये होगी कीमत

OnePlus 6 के जरिए प्रीमियम स्मार्टफोन इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद अब कंपनी इसके अपग्रेडेड वर्जन OnePlus 6T की तरफ ध्यान केंद्रित कर रही है. पिछले कुथ दिनों से इस स्मार्टफोन के बारे कई तरह की जानकारियां सामने आई हैं, लेकिन लॉन्चिंग की तारीख को लेकर अभी भी रहस्य बरकरार है.

कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि कंपनी 6T को नवंबर में लॉन्च करेगी. वहीं एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि OnePlus 6 के अपग्रेडेड मॉडल को उससे पहले ही बाजार में उतारा जाएगा. CNET की रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus 6T को अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा.

6GB रैम के साथ Moto P30 स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

लेनोवो के स्वामित्व वाले मोटोरोला के नए मिड रेंज स्मार्टफोन Moto P30 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है. इस स्मार्टफोन को 6GB रैम और 64GB स्टोरेज और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज में पेश किया गया है. इनकी कीमत क्रमश: CNY 2,099 (लगभग 21,400 रुपये) और CNY 2,499 (लगभग 25,400 रुपये) रखी गई है.

ये स्मार्टफोन चीन में 15 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा. ग्राहक इसे ऑरोरो ब्लू, ब्लकै और वाइट कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे. फिलहाल भारत में इसकी लॉन्चिंग के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है.

Galaxy Note 8 स्मार्टफोन की कीमत में 12 हजार रुपये की कटौती

सैमसंग भारत में अपने नए स्मार्टफोन Galaxy Note 9 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी भारत में इस नए स्मार्टफोन को 22 अगस्त को लॉन्च करेगी. हालांकि अब कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग से पहले ही पिछले साल लॉन्च किए गए Galaxy Note 8 की कीमत में कटौती कर दी है.

इस स्मार्टफोन को पिछले साल सितंबर में 67,900 रुपये में लॉन्च किया गया था. अब Note 8 की कीमत 12,000 रुपये तक घटा दी गई है. इस तरह इस स्मार्टफोन की कीमत अब 55,900 रुपये हो गई है. ग्राहक बदली हुई कीमत में इस स्मार्टफोन को अमेजन और सैमसंग ई-स्टोर से खरीदा जा सकता है. कीमत में कटौती के अलावा HDFC क्रेडिट कार्ड यूजर्स Galaxy Note 8 खरीदने पर 4,000 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *