कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

टेक्नोलॉजी जगत की आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक्नोलॉजी जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं…………..

Jio ब्रॉडबैंड और टीवी 15 अगस्त से, 500 रुपये का हो सकता है प्लान

रिलायंस जियो गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होगा. रिपोर्ट के मुताबिक प्लान की शुरुआत 500 रुपये से हो सकती है. इस बंडल ऑफर में अल्ट्रा हाई स्पीड इंटरनेट के साथ इंटरनेट बेस्ड टीवी की भी सर्विस होंगी.

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस दिवाली से पहले फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी गीगाफाइबर लॉन्च करेगी. इसके तहत 700 से 1000 रुपये तक में 100Mbps की स्पीड मिल सकती है और 100GB तक डेटा लिमिट होगी. हालांकि टीवी सर्विस के लिए अलग से 250-300 रुपये देने हो सकते हैं.

सैमसंग का 13MP कैमरा और 3GB रैम वाला स्मार्टफोन हुआ सस्ता

ऐसा लग रहा है कि सैमसंग भारतीय स्मार्टफोन बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते दबाव महसूस कर रहा है. कंपनी बजट स्मार्टफोन्स लॉन्च करने के अलावा पहले से मौजूद स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती भी कर रही है. सैमसंग ने अब अपने Galaxy J7 Prime 2 स्मार्टफोन की कीमत में दूसरी बात कटौती की है.

सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को भारत में 13,990 रुपये में लॉन्च किया था. पिछले महीने 1,000 रुपये की कटौती के बाद इसकी कीमत घटकर 12,990 रुपये हो गई थी. अब इस डिवाइस की कीमत भारत में दूसरी कम की गई है. इसमें फिर एक बार 1,000 रुपये की कटौती की गई है. अब सैमसंग के इस स्मार्टफोन की कीमत 11,990 रुपये हो गई है. Galaxy J7 Prime 2 स्मार्टफोन को इस साल मार्च में लॉन्च किया गया था.

Jio से मुकाबले के बीच वोडाफोन ने उतारा नया 99 रुपये का प्लान

टेलीकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा लगातार तेज होती ही जा रही है. इस बीच जियो के टक्कर में वोडाफोन ग्राहकों के लिए एक किफायती प्रीपेड प्लान लेकर आया है. ये प्लान 99 रुपये का है. इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा. वोडाफोन के इस प्लान का मुकाबला जियो के 98 रुपये वाले प्लान से रहेगा. हालांकि जियो के प्लान में कॉलिंग के साथ डेटा के भी फायदे दिए जाते हैं.

वोडाफोन के 99 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें प्रति हफ्ते 1,000 मिनट और प्रतिदिन 250 मिनट की बाध्यता रहेगी. इसे ऑफिशियल वोडाफोन ऐप से खरीदा जा सकता है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इस प्लान में डेटा या SMS का फायदा ग्राहकों को नहीं दिया जाएगा.

8GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Oppo का ये नया स्मार्टफोन

Oppo R17 को आधिकारिक तौर पर चीन में लॉन्च कर दिया गया है. ग्राहकों को ये स्मार्टफोन ब्लू और पर्पल कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. चीन में इसकी बिक्री 18 अगस्त से शुरू होगी. कंपनी ने इसकी कीमत 99999 Yen (लगभग 63,000 रुपये) रखी है.

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला Oppo R17 एंड्रॉयड ओरियो बेस्ड ColorOS 5.2 पर चलता है. इसमें 91.5 रेश्यो के साथ  6.4-इंच (1080×2280 पिक्सल) फुल-HD+ डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही इसमें 8GB रैम के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर मौजूद है.

फोटोग्राफी की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. साथ ही यहां LED फ्लैश भी ग्राहकों को मिलेगा. सेल्फी के लिए 25-मेगापिक्सल सोनी IMX576 सेंसर मौजूद है. इसका अपर्चर f/2.0 है. इसका फ्रंट कैमरा AI बेस्ड पोर्ट्रेट मोड सपोर्ट करता है.

क्या है मैन इन डिस्क साइबर अटैक? आपका फोन हो सकता है टारगेट

स्मार्टफोन के एक्सटर्नल स्टोरेज के जरिए आपके डिवाइस पर मैन इन द डिस्क अटैक हो सकता है. चेक प्वॉइंट सिक्योरिटी रिसर्च के मुताबिक एंड्रॉयड सैंडबॉक्स में एक खामी मिली है जो साइबर अटैक्स के लिए मोबाइल के एक्स्टर्नल स्टोरेज को जरिया बनाता है. इस तरह के साइबर अटैक से हैकर्स स्मार्टफोन के एक्सटर्नल स्टोरेज में चुपके से खतरनाक सॉफ्टवेयर रख सकते हैं जो यूजर के फोन को हैक कर सकता है. अब यहां हैकिंग के कई मायने हैं, क्योंकि वो सॉफ्टवेयर आपको ट्रैक भी कर सकता है या ऐसा भी संभव हो की आपको कोई नुकसान न हो.

चेक प्वॉइंट रिसर्च के मुताबिक मैन इन द डिस्क अटैक तब संभव होता है जब कोई ऐप अपने शेयर्ड स्टोरेज को यूज को लेकर चौकन्ना नहीं रहते. एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में दो तरह की स्टोरेज होती है. इंटरनल स्टोरेज एंड्रॉयड सैंडबॉक्स के जरिए अलग रहती है दूसरी एक्स्टर्नल स्टोरेज है जिसे आप एसडी कार्ड के तौर पर यूज करते हैं.

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *