कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

आज इन प्रमुख खबरों पर रहेगी नजर, जिनका अपडेट मिलेगा kanpurdehat.in पर

आशुतोष के बाद अब आशीष खेतान ने भी दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफा
आशुतोष के बाद एक और पत्रकार आशीष खेतान ने भी आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा दे दिया है। खेतान ने पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को 15 अगस्त को ई-मेल से निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा भेजा है। हालांकि केजरीवाल अभी उन्हें मनाने की कोशिशों में जुटे हैं।

बकरीद आजः 100 स्थानों पर होगी सामूहिक कुर्बानी, बड़ी ईदगाह में नमाज सुबह 8 बजे 
ईदुल अजहा (बकरीद) का त्योहार आज मनाया जाएगा। सुबह नमाज अदा करने के बाद लोग पैगंबर हजरत इब्राहीम अलैहस्सलाम की सुन्नत पर अमल करते हुए जानवरों की कुर्बानी करेंगे। घरों में कुर्बानी के साथ शहर के सौ स्थानों पर सामूहिक कुर्बानी का आयोजन रखा गया है। कानपुर के फेथफुलगंज स्थित ईदगाह मास्टर अब्दुल करीम में महिलाएं पुरुषों के साथ एक ही पेश इमाम के पीछे नमाज अदा करेंगी।

ताजमहल में कोई भी अदा कर सकता है ईद की नमाज, सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं होगा प्रभावी 
ईद-उल-जुहा को नमाजी ताजमहल के तय नमाज के समय पर ईद की नमाज अदा कर सकते हैं। इस दिन यानी बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का आदेश प्रभावी नहीं होगा। एएसआई ने बकरीद के दिन सुबह 7 से 10 बजे तक ताजमहल में प्रवेश फ्री कर दिया है।

ENGvIND: ‘विराट’ जीत से एक कदम दूर टीम इंडिया, चौथे दिन का खेल खत्म, बुमराह ने झटके 5 विकेट 
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने से महज एक कदम दूर है। भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड ने 521 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लैंड ने स्टंप्स तक 102 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 311 रन बना लिए हैं।

एशियन गेम्स 2018: 10 पदकों के साथ 7वें स्थान पर भारत, चौथे दिन इन खेलों में हैं चुनौतियां 
इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ। भारत अब तक पदक तालिका में तीन स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य सहित दस पदक लेकर सातवें स्थान पर है। चीन 30 स्वर्ण, 18 रजत और 12 कांस्य लेकर शीर्ष पर है। तीसरे दिन 16 वर्षीय सौरभ चौधरी ने मंगलवार को एशियन गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ‘गोल्ड’ जीतकर इतिहास रचा।

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *