कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

आज इन प्रमुख खबरों पर रहेगी नजर, kanpurdehat.in पर मिलेगा पूरा अपडेट

बिम्सटेक शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी सदस्य देशों के नेताओं संग करेंगे बैठक
‘शांतिपूर्ण समृद्धि और सतत बंगाल की खाड़ी’ विषय पर आयोजित बिम्सटेक के दो दिवसीय चौथे शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिम्सटेक के सदस्य देशों के नेताओं की मुलाकातें और बैठकें होंगी। इसके बाद बिम्सटेक का समापन सत्र होगा। सम्मेलन के बाद संयुक्त घोषणा पत्र भी जारी किया जाएगा।
मन्नत पूरी करने आज कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाएंगे राहुल गांधी 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पहले से तय घोषणा के तहत कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने की तैयारी कर ली है। वह आज इस पवित्र स्थल की यात्रा के लिए रवाना होंगे। इससे विपक्षी दलों के वे आरोप भी खत्म हो जाएंगे, जिसमें इस यात्रा की बात को महज पब्लिसिटी स्टंट बताया जाता रहा है।
सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 35-ए पर सुनवाई आज, घाटी में आज भी बंद का आह्वान
सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 35-ए पर सुनवाई होगी। इस मामले में सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली 3 जजों की पीठ सुनवाई करेगी। जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बार फिर सुनवाई टालने की मांग को लेकर अर्जी दायर की है।
हॉकी में गोल्ड की उम्मीद तो बॉक्सिंग में अमित-विकास पर रहेंगी नजरें, एशियाड में 13वें दिन का शेड्यूल 
इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में अब तक भारत का सफर अच्छा रहा है। कुल 59 पदकों के साथ भारत पदक तालिका में 8वें स्थान पर है। इस दौरान भारत के खाते में 13 गोल्ड, 21 सिल्वर और 25 ब्रॉन्ज मेडल आए हैं।इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर सिमटी, दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 19/0 
इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल गुरुवार को खत्म हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 245 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने स्टम्प तक 4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं।

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *