कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

आज इन प्रमुख खबरों पर रहेगी नजर, kanpurdehat.in पर मिलेगा पूरा अपडेट

जमीन अधिग्रहण को लेकर हुड्डा और रॉबर्ट वाड्रा फिर फंसे, गुरुग्राम में एक और केस दर्ज
नियमों को ताक पर रखकर जमीन आवंटन करने व कॉलोनी विकसित करने के लिए लाइसेंस देने के दस साल पुराने मामले में खेड़कीदौला थाना पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रॉबर्ट वाड्रा और  डीएलएफ व मैसर्स ओंकेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया है। हुड्डा और वाड्रा के खिलाफ भू्मि घोटाले में यह पहला मामला बताया जा रहा है।

सीएम योगी आज पीएम मोदी के गोद लिए गांव का करेंगे भ्रमण, अलकनंदा क्रूज का भी करेंगे उद्घाटन 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है। यहां वो आज अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद सीएम योगी प्रधानमंत्री मोदी के गोद लिए गांव डोमरी का भ्रमण करेंगे। इसके बाद वो दीनदयाल हस्तकला संकुल में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर संभ्रांत लोगों से मुलाकात करेंगे।

खुलासा: गिरफ्तार वामपंथी विचारकों की कई शिक्षण संस्थानों में माओवादी विचारधारा फैलाने की थी योजना 
पुणे पुलिस के हाथों गिरफ्तार माओवाद समर्थक कार्यकर्ताओं और उनकी संस्थाओं की जांच में एक नया खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रही खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि इन लोगों की योजना देश के  करीब 35 शिक्षक संस्थाओं और विश्वविद्यालयों से नए छात्र छात्राओं को माओवादी विचारधारा के लिए तैयार करना है।

एशियाड में भारत ने 69 पदकों के साथ किया अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, तोड़ा अपना पिछला रिकॉर्ड 
इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियाई खेल में शनिवार का दिन आखिरी था। 14 दिन तक चले इस इवेंट में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया। एशियाई खेलों में भारत का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत के खाते में कुल 69 मेडल आए हैं, जिनमें 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किलें, हासिल की 233 रन की विशाल बढ़त 
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच साउथहैम्पटन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाई थी। जिसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 273 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 27 रन की बढ़त हासिल हुई।

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *