कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

टेक्नोलॉजी जगत की आज की बड़ी खबरें

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की बड़ी खबरें दे रहे हैं…..

Facebook को पीछे छोड़ YouTube बनेगी दूसरी सबसे ज्यादा विजिटर वाली वेबसाइट?

पिछले दो सालों के दौरान फेसबुक के विजिटर्स में काफी ज्यादा गिरावट आई है. इसका सीधा फायदा वीडियो ब्लॉग‍िंग साइट यूट्यूब को मिल सकता है. एक नये अध्ययन के मुताबिक जिस तेजी से फेसबुक के विज‍िटर्स घट रहे हैं, उसी तेजी से यूट्यूब दूसरे पायदान पर जगह बनाने में कामयाब हो सकता है.

ऐपल, सैमसंग और वन प्लस से टक्कर लेने के लिए Xiaomi का POCO ब्रांड

भारत में शाओमी ने कुछ साल के अंदर ही मिड रेंज और बजट सेग्मेंट के स्मार्टफोन बाजार में अच्छी पकड़ बनाई है और सैमसंग को भी पीछे छोड़ा है. लेकिन भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शाओमी के हाई एंड स्मार्टफोन्स ने अब तक कुछ कमाल नहीं दिखाया है. कई बार शाओमी भी यहां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च करने से कतराती आई है. इसलिए मौजूदा दौर में प्रीमियम स्मार्टफोन कैटिगरी में ऐपल, सैमसंग और वन प्लस का ही दबदबा है. लेकिन अब शाओमी यहां भी अपनी एंट्री मारने की तैयारी कर रही है.

सैमसंग का फ्लैगशिप नोट Galaxy Note 9 लॉन्च

सैमसंग का फ्लैगशिप नोट Galaxy Note 9 लॉन्च हो चुका है. जब ऐपल ने अपना फ्लैगशिप iPhone X लॉन्च किया था तो अमेरिका में इसकी शुरुआती कीमत 999 डॉलर थी. सैमसंग Note 9 की शुरुआती कीमत भी 999 डॉलर है. यानी अब 999 डॉलर के स्मार्टफोन्स की जंग होगी.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर चलने वाला खतरनाक मैलवेयर

अब तक आपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के फायदों के बारे में सुना होगा. आए दिन खबरें आती हैं कि AI से जीवन आसान हो रही है और यह आपके जरूरी काम का हो सकता है. आपके लिए यह पर्सलनल असिस्टेंट के तौर पर काम कर सकता है. इसके अलावा भी कई चीजों में इसके फायदे हैं. लेकिन सिर्फ फायदे ही नहीं, बल्कि इसके नुकसान भी सामने आ रहे हैं.

फेस रिकॉग्निशन पर गूगल का नया पेटेंट, हो सकती है परेशानी

टेक्नॉलॉजी दिग्गज गूगल ने एक पेंटेट अप्रूव कराया है जो सोशल मीडिया के साथ फेशियल रिकॉग्निशन को लेकर है. लोगों के चेहरे पहचानने के लिए ऐसा किया जा रहा है. अगर आप रिवर्स इमेज सर्च समझते हैं तो आप इसे उसका विस्तार समझ सकते हैं.

सबसे पहले ओप्पो के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में आएगा गोरिल्ला ग्लास 6

ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी कॉर्निंग इनकॉर्पोरेटेड ने घोषणा की कि उसके लेटेस्ट कवर ग्लास टेक्नोलॉजी गोरिल्ला ग्लास 6 को अपनाने वाला पहला निर्माता ओप्पो है.

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *