कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

टेक्नोलॉजी जगत की आज की 5 बड़ी खबरें

फेसबुक डेटा लीक: CBI ने कैंब्रिज एनालिटिका के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू की

सीबीआई ने फेसबुक से अवैध तरीके से भारतीयों का निजी डेटा हासिल करने के आरोप में कैंब्रिज एनालिटिका और ग्लोबल साइंस रिसर्च (GSR) के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है.

आरोप है कि कैंब्रिज एनालिटिका ने ग्लोबल साइंस रिसर्च से डेटा हासिल किए थे. जीएसआर ने फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों का निजी डाटा हासिल करने के लिये अवैध साधनों का इस्तेमाल किया.

जानें Mi A1 की तुलना में कितना बदला गया Xiaomi का नया Mi A2

Xiaomi ने भारत में आज अपने नए स्मार्टफोन Mi A2 को लॉन्च कर दिया है. ये स्मार्टफोन पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुए Mi A1 स्मार्टफोन का ही अपग्रेडेड वर्जन है. आइए जानते हैं .

Xiaomi का दमदार स्मार्टफोन Mi A2 भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Xiaomi Mi A2 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसे भारत में 4GB+64GB में पेश किया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 16,999 रुपये रखी है. ग्राहकों को ये स्मार्टफोन ब्लैक, गोल्ड, रोज गोल्ड और लेक ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. ये स्मार्टफोन भारत में Mi A1 के बाद दूसरा एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है. कंपनी ने सबसे बड़ी खूबी के रूप में इसके कैमरे को बताया है.

टोयोटा Etios Liva का ये खास एडिशन भारत में लॉन्च, जानें खूबियां

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने Etios Liva हैचबैक का एक नया लिमिटेड एडिशन वेरिएंट पेश किया है. इसका नाम Dual-Tone Liva लिमिटेड एडिशन रखा गया है. पेट्रोल वेरिएंट के लिए कंपनी ने इसकी कीमत 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. वहीं Dual-tone Liva के डीजल वेरिएंट की कीमत 7.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

फर्जी एसएमएस से रहिए सावधान, आयकर रिटर्न देने के नाम पर खाली कर सकते हैं बैंक खाता

देश की प्रमुख सायबर सिक्योरिटी एजेंसी सीईआरटी-इन ने चेतावनी दी है कि आयकर विभाग के नाम से लोगों को फर्जी एसएमएस भेजे जा रहे हैं. इन मैसेज में लिखा है कि उनका आयकर रिटर्न मंजूर हो गया है और उनसे एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है. इन मैसेज का मकसद लोगों की गोपनीय जानकारी को चोरी करना है. लिंक पर क्लिक करते ही व्यक्तिगत जानकारी चोरी कर ली जाती है और उसे डार्क नेट पर बेचने के लिए अपलोड कर दिया जाता है.

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *