कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

टेक्नोलॉजी जगत की आज की बड़ी खबरें

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक्नोलॉजी जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की बड़ी खबरें दे रहे हैं…..

फेसबुक के डेस्कटॉप वर्जन में आया नया क्रिएट बटन, जानें क्या है खास

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के डेस्कटॉप वर्जन पर एक नया क्रिएट बटन जोड़ा गया है. ये बटन फेसबुक के डेस्कटॉप वर्जन में राइट टॉप में दिखाई दे रहा है. इस बटन के जरिए यूजर्स को फेसबुक पेज बनाने या विज्ञापन पोस्ट करने जैसे विकल्प मिलेंगे.

Cnet ने अगस्त की शुरुआत में एक रिपोर्ट की थी, जिसमें बताया गया था कि मार्क जकरबर्ग के स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक के डेस्कटॉप वर्जन पर ‘क्रिएट’ बटन की टेस्टिंग कर रही है.

इस नए बटन पर बात करते हुए फेसबुक की ओर से तब कहा गया था कि ‘क्रिएट’ बटन की टेस्टिंग दुनियाभर में की जा रही है. इसे आने वाले हफ्तों में सभी दुनियाभर के सभी यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा. फिलहाल इसकी टेस्टिंग ‘+’ साइन बटन के साथ की जा रही है.

TVS की नई बाइक 110cc इंजन के साथ लॉन्च, कीमत सिर्फ 48,400

TVS ने भारत में अपनी नई 110cc कम्यूटर बाइक Radeon को लॉन्च कर दिया है. TVS Radeon की कीमत भारत में 48,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. Radeon की लॉन्चिंग के साथ ही TVS ने भारत में कम्यूटर बाइक सेगमेंट ने अपनी पकड़ मजबूत की है.

TVS Radeon की डिजाइन पूरी तरह से नई है और इसे खासतौर पर युवा ग्राहकों के लिए उतारा गया है. जो ट्रेंडी कम्यूटर मोटरसाइकल खरीदने की सोचते हैं. ये कम्यूटर बाइक पूरी तरह से नई चेसिस पर बेस्ड है और इसमें सिंगल क्रेडल ट्यूबूलर फ्रेम दिया गया है.

कंपनी ने इस बाइक को खासतौर पर छोटे शहर या ग्रामीण इलाकों के 25 से 35 वर्ष की आयु वाले ग्राहकों के लिए उतारा है.

रक्षाबंधन पर फ्लिपकार्ट लेकर आया सुपर सेल ऑफर, मिलेगी 80% तक छूट

रक्षाबंधन के खास मौके पर फ्लिपकार्ट पर 25 अगस्त को एक दिवसीय सुपर सेल का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान 24 अगस्त को फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स को अर्ली ऐक्सेस दिया जाएगा. सेल में ग्राहक स्मार्टफोन, लैपटॉप, TVs और कैमरा जैसे डिवाइसेज पर डिस्काउंट का फायदा उठा पाएंगे. इसके अलावा कंपनी ने चुनिंदा प्रोडक्ट्स 10 प्रतिशत तक डिस्काउंट देने के लिए HDFC बैंक के साथ साझेदारी की है.

फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स 24 अगस्त को 9PM से सेल पेज को ऐक्सेस कर पाएंगे. वहीं रेगुलर ग्राहक लाइव डील्स 25 अगस्त रात 12 बजे से देख पाएंगे. सेल के दौरान मिलने वाली चुनिंदा डील्स की जानकारी वेबसाइट ने साझा की है. डील में टीवी और दूसके घरेलू उपकरणों पर 70 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी. साथ ही लैपटॉप, ऑडियो डिवाइसेज, कैमरा और कई अन्य प्रोडक्ट्स पर 80 प्रतिशत तक की छूट का फायदा ग्राहकों को मिलेगा.

इन सबके अलावा कंपनी Xiaomi Redmi 5A, 55-इंच Mi TV 4 और 55-इंच iFFALCON 4K एंड्रॉयड स्मार्ट TV के लिए फ्लैश सेल का भी आयोजन करेगी. साथ ही ई-कॉर्मस कंपनी मिडनाइट से लेकर 2AM तक रश आवर डील्स भी ऑफर करेगी. हर 8 घंटे में स्मार्टफोन और गैजेट्स पर सुपर डील दी जाएगी. वहीं हर घंटे तमाम प्रोडक्ट कैटेगरी पर 24 नई डील मौजूद होंगी.

साथ ही आपको बता दें फर्निचर, फर्निशिंग और कूकवेयर पर 80 प्रतिशत तक की छूट ग्राहकों को मिलेगी. सेल के दौरान ब्यूटी, टॉय, स्पोर्ट्स और बुक कैटेगरी में भी प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट मिलेगा. इनकी कीमत 99 रुपये से शुरू होगी. जो ग्राहक सेल में कपड़े, जूते और एक्सेसरीज खरीदने की सोच रहे हैं उन्हें भी 30 से 80 प्रतिशत तक की छूट का फायदा मिलेगा.

स्कोडा Superb कॉर्पोरेट एडिशन मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Skoda ने बिना किसी शोर शराबे के भारत में अपने Superb कॉर्पोरेट एडिशन को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत भारत में 23.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. सुपर्ब कॉर्पोरेट एडिशन उन स्कोडा ग्राहकों के लिए एक्सक्लूसिव है जो अपग्रेड होने की सोच रहे हैं.

Skoda Superb Corporate Edition में स्टैंडर्ड एडिशन की तुलना में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है. ये कार बेस स्टाइल वेरिएंट की तरह ही है. फिलहाल Skoda Superb को तीन पेट्रोल और दो डीजल ट्रिम्स में ऑफर किया जाता है. सुपर्ब का पेट्रोल वेरिएंट दोनों ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध है. वहीं डीजल वर्जन केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन में मौजूद है.

Skoda Superb के पेट्रोल वेरिएंट में 1.8-लीटर फोर-सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 177bhp का पावर और 320Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या एक 7-स्पीड डुअल-कल्च गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

वहीं इसके डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 2-लीटर फोर-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 175bhp का पावर और 350Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस डीजल इंजन को 6-स्पीड डुअल-कल्च ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

Skoda Superb में बाय जेनॉन हेडलाइट्स, एडैप्टिव फ्रंट लाइट सिस्टम, 17-इंच अलॉय व्हील्स, रियर व्यू कैमरा, इंफोटेनमेंट सिस्टम और थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. अन्य फीचर्स की बात करें तो इस इंजन में स्टार्ट/स्टॉप बटन, की-लेस एंट्री, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 12-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सी और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट दिए गए हैं.

Infinix Note 5 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, दमदार हैं खूबियां

Infinix Note 5 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. ये स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है. यानी इसमें स्टॉक एंड्रॉयड के साथ ही समय-समय पर अपडेट भी मिलता रहेगा. कंपनी ने इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये रखी है. इस प्राइस सेगमेंट में इस स्मार्टफोन का कड़ा मुकाबला Xiaomi Redmi Note 5 और Honor 9 Lite से रहेगा.

Infinix की ओर से Note 5 को दो वेरिएंट- 3GB/32GB और 4GB/64GB में पेश किया गया है. इनकी कीमत क्रमश: 9,999 रुपये और 11,999 रुपये रखी गई है. ग्राहक इस स्मार्टफोन को 31 अगस्त से फ्लिपकार्ट से खरीद पाएंगे. ग्राहकों के लिए ये स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन- आइस ब्लू, मिलान ब्लैक और बर्लिन ग्रे में मौजूद रहेगा.

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *