कानपुर समाचार

ताज़ा खबरें

टेक्नोलॉजी जगत की आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं….

फेसबुक की सख्ती- अब और भी मुश्किल होगा फेक अकाउंट चलाना

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर फेक अकाउंट्स पर नकेल कसने के लिए कुछ कदम उठाए हैं. कंपनी ने ऐसे यूजर्स जिनके अमेरिका में बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं उनसे ऑथराइजेशन की मांग की है.

फेसबुक ने कहा, ‘हम उन लोगों के साथ पेज पब्लिशिंग ऑथराइजेशन शुरू कर रहे हैं जो अमेरिका में ज्यादा ऑडियंस के साथ एक पेज मैनेज करते हैं.’

15 हजार के अंदर मिलने वाले ये हैं  डुअल कैमरा स्मार्टफोन

अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं और कैमरा भी आपकी खास पसंद में से एक है. तो हम आपको यहां उन टॉप 5 स्मार्टफोन की लिस्ट बता रहे हैं जिनमें डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है और इनकी कीमत 15 हजार रुपये के भीतर है.

1. Redmi Note 5 Pro

2. Samsung Galaxy J7 Duo

3. Asus Zenfone Max Pro M1

4. Moto G6

5. Honor 9N

Dzire का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत 5.56 लाख से शुरू

मारुति सुजुकी ने भारत में Dzire का एक स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है. मारुति सुजुकी डिजायर स्पेशल एडिशन LXi और LDi ट्रिम पर बेस्ड है. ये पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स पर उपलब्ध होगी.

पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत एक लाख रुपये ज्यादा है. इस लिहाज से नया वेरिएंट स्टैंडर्ड LXi और LDi वेरिएंट की तुलना में 30,000 रुपये तक ज्यादा महंगा है.

7,900 रुपये में घर ले जाएं सैमसंग का Galaxy Note 9, जानें कैसे

सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप ‘फैबलेट’ Galaxy Note 9 को हाल ही में न्यू यॉर्क में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया था. इस बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन में 6.4-इंच QHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले और 6GB/8GB रैम के साथ 128GB/512GB स्टोरेज दी गई है. नए सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की कीमत 67,990 रुपये रखी गई है.

इस बीच टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने घोषणा की है कि 128GB स्टोरेज वाले Galaxy Note 9 को कंपनी के ऑनलाइन स्टोर से 7,900 रुपये के डाउन पेमेंट में EMIs पर खरीदा जा सकता है. EMI शॉपिंग के साथ ग्राहकों को बिल्ट-इन-पोस्टपेड प्लान का भी फायदा मिलेगा.

केरल बाढ़: फर्जी खबरों से बचने में काम आ सकता है Twitter

अगर आप केरल में हैं और बाढ़ में फंसे हुए हैं तो ट्विटर आपको फर्जी खबरों से सचेत कर सकता है. संचार सेवाएं बंद होने और इंटरनेट की कनेक्टिविटी खराब रहने की सूरत में डेटा फ्रेंडली ट्विटर लाइट आपको सरकारी एजेंसियों, राहत पहुंचाने वाले संगठनों, मीडिया और रक्षक दलों से आसानी से संपर्क साधने मदद कर सकता है.

महज #KeralaFloods और #KeralaFloods2018 जैसे हैसटैग का उपयोग करके कोई भी राहत केंद्रों के ठिकानों जैसे राहत कार्य के संबंध में सूचना ले सकता है.

Please Follow & Like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *